छत्तीसगढ़

घटिया निर्माण और लापरवाही की भेंट चढ़ा चांपी नाला पुल... दोनों तरफ से आवागमन बंद... करना पड़ रहा लंबा सफर

बिलासपुर। कोटा-रतनपुर मार्ग पर बरती गई अनियमितता की वजह से चांपी नाला पर बना पुल टूट गया है। जिसके चलते मुख्यमार्ग बंद हो गया है और दोनों ही तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगती जा रही है। छोटी दूरी के लिए भी लोगों को लंबे वैकल्पिक मार्ग की तरफ डाइवर्ट होना पड़ रहा है। घटिया निर्माण और भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा के चलते लाखों लोगों की आवाजाही प्रभावित हो गई है। भाजपा कार्यकाल में निर्मित इस पुलिया का निर्माण एडीबी और जिंदल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने किया था। 

इस पुल के निर्माण के लिए राज्य क्षेत्र सड़क परियोजना के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग ने वर्ष 2016 में टेंडर जारी किया था, जिसका निर्माण 2 साल में पूरा करना था। यह मार्ग रतनपुर- कोटा- लोरमी को जोड़ने के लिए 50 किलोमीटर तक के बनाया गया था। जिसके लिए 106 करोड़ 247 लाख रुपये जिंदल पीआरएल कंपनी बिलासपुर को दिया गया था।
 

पुल के टूटने से रतनपुर- कोटा मुख्यमार्ग के अलावा लोरमी जाने का भी रास्ता बंद हो गया है। और लोरमी, कोटा, मरवाही के लोगो का संपर्क रतनपुर होते हुए बिलासपुर से कट गया है। अब रतनपुर से ब्लॉक मुख्यालय कोटा जाने के लिए लोगों को वापस बिलासपुर की तरफ आकर कोनी के तुर्काडीह पुल से बेलगहना होकर जाना पड़ रहा है।