छत्तीसगढ़

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख ईनामी एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव एवं 303 बोर रायफल बरामद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के छोटेबेठिया में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक महिला नक्सली का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। मारी गई महिला नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। जवानों ने महिला नक्सली के शव के पास से एक 303 बोर रायफल भी बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिले में नक्सल उन्मूलन के तहत नक्सलियों के विरूद्ध लगातार अभियान संचालित किया जा रहा है। थाना छोटेबेठिया क्षेत्रांतर्गत ग्राम बिनागुण्डा व उसके आसपास क्षेत्र में 20-25 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर धनंजय मिश्रा सेनानी 132वीं वाहिनी बीएसएफ बांदे, राघवेन्दर सिंग सेनानी 94वीं वाहिनी बीएसएफ बांदे, धीरेन्द्र पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूऱ,  रवि कुमार कुजूर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पखांजूर के निर्देशन में 11 जून की रात डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम ग्राम बिनागुण्डा, कलपर, आलदण्ड की ओर रवाना हुई।

सर्चिंग के दौरान 12 जून की सुबह 7 बजे थाना छोटेबेठिया क्षेत्रांतर्गत ग्राम बिनागुण्डा जंगल पहाड़ में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में नक्सली जंगलों की ओर भाग गए। घटना स्थल की सर्चिंग में मौके पर एक वर्दीधारी महिला ईनामी नक्सली का शव, 303 बोर रायफल 1 नग एवं भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद किया गया। मृत महिला नक्सली की पहचान सुनीता (एरिया कमेटी सदस्य) जो कि बलदेव (एसजेडसी प्रभारी आरकेबी डिवीजन) के सहायक के रूप में हुई है।