देश-विदेश

मोबाइल के लिए बड़ी बहन ने टोका... छोटे भाई ने छिन ली जिंदगी... अब सलाखों के पीछे खुद की जिंदगी

हरियाणा के फरीदाबाद में मोबाइल यूज करने से टोकने पर छोटे भाई ने बड़ी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद वह फरार होकर उत्तराखंड चला गया फिर फरीदाबाद आकर छुप गया। वारदात के वक्त परिजन घर से बाहर थे। वह अगले दिन लौटे तो बेटी की लाश मिली। उसके गले पर निशान थे। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तराखंड से फरीदाबाद लौटे आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

ऐसे हुई बहन की हत्या
24 मई को अगवानपुर स्थित ओम एनक्लेव में रहने वाले श्याम सुंदर पांडे अपनी पत्नी प्रेम प्रभा पांडे के साथ शादी में यूपी के गोरखपुर गए हुए थे। 25 मई को वे लौटे तो वहां बेटी अनन्या (22) की लाश पड़ी मिली। बेटा प्रियांशु भी घर पर नहीं था। लड़की की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। लड़की के गले पर निशान थे। जिससे पता चला कि अनन्या की गला दबाकर हत्या की गई है। प्रियांशु वारदात के बाद से ही फरार था, इसके कारण उस पर पुलिस का शक गहरा गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अनन्या हत्या की जांच क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंपी गई थी। पुलिस ने इस मामले में 26 मई को हत्या का केस दर्ज किया था। पुलिस ने छानबीन के बाद अब इस मामले में अनन्या के भाई प्रियांशु (19) को फरीदाबाद के इस्माइलपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर 3 दिन की रिमांड पर लिया है।

पुलिस पूछताछ में प्रियांशु ने कबूल किया कि मोबाइल की वजह से उसने बहन की हत्या की। उसने कहा- माता-पिता शादी में गए थे। घर पर मैं और बड़ी बहन अनन्या थे। मैं पढ़ाई छोड़ कर मोबाइल पर ही लगा रहता था। इस पर अनन्या बार-बार टोक रही थी। हत्या के दिन भी अनन्या ने मोबाइल की वजह से उसे डांटा। अनन्या ने कहा कि मोबाइल छोड़कर पढ़ाई कर ले। इससे उसे गुस्सा आ गया। उसने अनन्या का गला दबा दिया।

डर के मारे भागता रहा
प्रियांशु ने पुलिस को आगे बताया- बहन मर गई। उसकी हत्या के बाद मैं डर गया। मैंने खुद को बचाने की योजना बनानी शुरू कर दी। मैंने सोचा कि यहां से भाग जाऊंगा और घर के बाहर होने की वजह से कोई मुझ पर शक नहीं करेगा। इस वजह से वह घर से पहले उत्तराखंड में देहरादून और फिर मसूरी चला गया। कुछ दिन वह वहीं छिपा रहा और बाद में इस्माइलपुर आ गया।
 

 

----------