देश-विदेश

पहले टायर फटा, फिर डीजल टैंक... खंभे से टकराते यात्री बस में लगी भीषण आग... 25 लोगों की जलकर मौत

महाराष्ट्र में मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस-वे पर जा रही एक एक प्राइवेट बस आज (1 जुलाई) को हादसे का शिकार हो गई। हादसे में 25 लोगों की मौत की ख़बर है, बस में 33 लोग सवार थे। बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक सुनील कड़ासणे ने इन मौतों की पुष्टि की है। 

प्राइवेट बस नंबर 29 बीई 1819 नागपुर से समृद्धि हाईवे होते हुए पुणे की ओर आ रही थी। इसी दौरान बुलढाणा में सिंदखेड़ राजा के पास बस का टायर फट गया और वो ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई। इसके बाद वो एक खंभे से टकरा गई।

इस टक्कर में बस का डीजल टैंक फट गया, जिसके बाद चिंगारी की वजह से बस में आग लग गई। आग में झुलसने की वजह से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। कडासणे ने बताया कि हादसे में बचे कुछ यात्री शीशा तोड़कर बाहर निकलने में कामयाब रहे।

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, विशेषज्ञ इसकी जांच कर रहे हैं। पुलिस ने यह भी कहा कि घायल यात्रियों का इलाज बुलढाणा के अस्पताल में किया जा रहा है। हादसे से कुछ घंटे पहले विदर्भ ट्रैवल्स की बस कारंजा में दोपहर के भोजन के लिए रुकी थी। उसके बाद कारंजा के पास इंटरचेंज से समृद्धि हाईवे पुणे की ओर जा रही थी। इसके बाद बुलढाणा के पास बस हादसा हो गया।
 
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाई। यात्रा हादसे में मरने वाले यात्रियों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है और प्रशासन द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को हादसे में बचे यात्रियों से घटना की जानकारी मिली।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस-वे पर एक बस में आग लगने से 25 लोगों के मारे जाने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने के साथ इस हादसे की जांच कराने का भी एलान किया है। 

----------