देश-विदेश

इलेक्ट्राॅनिक स्कूटी शोरूम में भड़की आग... 48 दोपहिया वाहन स्वाहा... शो—रूम के मालिक भी झुलसे

कानपुर के फजलगंज में इलेक्ट्राॅनिक स्कूटी शोरूम में देर रात आग लग गई। शोरूम में खड़ीं 48 स्कूटी व बाइक जलकर राख हो गईं। सूचना पर पहुंचे कारोबारी ने आग बुझाने की कोशिश की तो वह भी चपेट में आकर झुलस गए। मौके पर पहुंचीं फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

गोविंदनगर के रहने वाले अनमोल गुलाटी का फजलगंज स्थित फायर स्टेशन के पास फ्यूचर इलेक्ट्रिक राइड नाम से शोरूम है। यहां हैदराबाद की प्योर कंपनी द्वारा निर्मित इलेक्ट्राॅनिक स्कूटी और बाइक की बिक्री होती है। रात डेढ़ बजे के करीब शोरूम में तेज धुआं निकलता दिखाई दिया, जिसकी सूचना बगल की फैक्टरी के गार्ड ने शोरूम मालिक अनमोल को फोन पर दी। वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे। शोरूम को जलता देख उन्होंने खुद पहले आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे वह भी झुलस गए। फजलगंज फायर स्टेशन पर जाकर आग लगने की जानकारी दी।

सीएफओ दीपक शर्मा व एफएसओ परमानंद पांडेय कुछ ही मिनटों में दमकल की तीन गाड़ियों संग पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अधिकारियों नेे शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया है। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं है। शोरूम मैनेजर के अनुसार घटना के समय शोरूम में करीब 43 नए दोपहिया वाहन व 5 वाहन सर्विस के लिए आए थे। आग से करीब 80 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। कर्मचारियों ने बताया कि अभी हाल ही में गाड़ियों की नई लॉट आई थी। शोरूम में आग लगने की जानकारी काफी देर से मिली। इसके चलते अंदर रखा काफी सामान जल गया। शार्ट सर्किट से हादसे का अनुमान है। आग से पूरा शोरूम जलकर राख हो गया। 

 

----------