खेल

तीन विकेटकीपर के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया

नईदिल्ली। भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच सीरीज के शुरूआती दो मैचों को लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। रोहित शर्मा 16 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे। पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में और दूसरा मैच दो फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और अवेश खान शामिलहै।

चयनकर्ता द्वारा घोषित इस टीम में तीन विकेटकीपर को मौका मिल रहा है। केएल राहुल के साथ केएस भरत और ध्रुव जुरेल भी टीम का हिस्सा हैं। यूपी के जुरेल को पहली बार टीम में शामिल किए गए हैं। ऐसा काफी कम देखा गया है कि तीन विकेटकीपर को टीम में शामिल किया गया है।

घरेलू टेस्ट सीरीज में वैसे तो स्पिनर को प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन पहले दो टेस्ट के लिए चार पेस गेंदबाज भारतीय टीम में हैं। इसमें दो से ज्यादा को खेलने का मौका नहीं मिलेगा। ऐसे में चार तेज गेंदबाजों को शामिल करना समझ से परे है।