दिव्य महाराष्ट्र मंडल

नौवारी साड़ी और धोती कुर्ता पहन... ..21 जून को सामूहिक योग करेगा महाराष्ट्र मंडल

रायपुर। महाराष्ट्र मंडल की योग समिति की प्रभारी आस्था अभय काले का 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर महिलाओं को नौवारी साड़ी व पुरूषों को धोती कुर्ता पहनकर योग करने का आइडिया बेहद पसंद आया। उत्साह से भरे मंडल के अनेक पदाधिकारियों ने करीब 6 वर्ल्‍ड रिकार्डधारी शुभांगी आपटे के नेतृत्व में नौवारी साड़ी व धोती कुर्ता में योग करने का विश्व रिकार्ड बनाने का सुझाव दिया। इसे लेकर अपनी संकल्प बद्धता भी जताई। 

आस्था काले ने कहा कि नौवारी साड़ी हो या धोती, योग करने को लेकर कोई भी असहज नहीं होगा। हम तो चाहते हैं कि नौवारी साड़ी और धोती कुर्ता पहनकर हम सब 21 जून से तीन—चार दिन पहले ही योगाभ्यास शुरु कर दें। वैसे भी सरकारी नियमों के अनुसार तयशुदा सहज योगासान महाराष्ट्रीयन परिधान में आसानी से किए जा सकते हैं। 

आस्था ने बताया कि अंतराष्ट्रीय योग दिवस से दो दिन पहले 19 जून को विभिन्न वर्गों की रोचक स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। विभिन्न आयु वर्ग की महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग—अलग होने वाली प्रतियोगिताओं के विजेता योग दिवस के भव्य आयोजन पर पुरस्कृत किए जाएंगे। मंडल के सचिव चेतन दंडवते व उपाध्यक्ष श्याम सुंदर खंगन ने समस्त पदाधिकारियों से 21 जून के भव्य आयोजन को लेकर सदस्यों के संख्याबल को महत्वपूर्ण बताया।  

महिला प्रमुख विशाखा तोपखानेवाले ने सभी 15 महिला केंद्रों की ओर से आश्वस्त किया कि इस वर्ष कहीं भी अलग से कोई योग दिवस नहीं मनाएगा, बल्कि अधिकाधिक संख्या में सभी चौबे कॉलोनी स्थित महाराष्ट्र मंडल सुबह 7 बजे पहुंचेंगे। संत ज्ञानेश्वर स्कूल के सहप्रभारी परितोष डोनगांवकर ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बच्चों व शिक्षकों की एक टोली महाराष्ट्र मंडल में रिकार्ड का हिस्सा बनने के लिए बुलवाई जा सकती है।