देश-विदेश

सीएम भूपेश बघेल ने सीएम पटनायक से की चर्चा... कहा, हरसंभव मदद के लिए तैयार... पीएम मोदी पहुंचेगे बालासोर

रायपुर। ओड़िशा के बालासोर रेल हादसे को लेकर पूरे देश में इस वक्त हड़कंप की स्थिति है। दो ट्रेनों में यात्री सवार थे, तो एक ट्रेन मालवाहक थी। इन तीनों ही ट्रेनों के आपस में टकराने की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें 280 लोगों की मौत हो चुकी है, तो 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। 

देश के इस बड़े रेल हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार सुबह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से दूरभाष पर चर्चा की। उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए, अपनी संवेदना प्रकट की। सीएम भूपेश बघेल ने सीएम नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ की ओर से ओडिशा को हर संभव मदद की जायेगी। वहीं सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग हताहतों के परिजनों के दुख में साथ खड़े हैं, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

पीएम मोदी पहुंचेंगे बालासोर
इस रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी काफी ज्यादा व्यथित हैं। उन्होंने हादसे में मृत लोगों के परिजनों को तत्काल आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री राहत कोष से घायलों को त्वरित उपचार के लिए अस्पतालों में 50 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद भी बालासोर पहुंचने वाले हैं।  


 

----------