दिव्य महाराष्ट्र मंडल

महाराष्ट्र मंडल की सामान्य सभा 28 मई को, मंडल के नए भवन के लोकार्पित होने के बाद एजीएम का विशेष महत्व

रायपुर। चौबे कॉलोनी स्थित महाराष्ट्र मंडल की सामान्य सभा (एजीएम) 28 मई को सुबह 9:00 बजे होगी। इसका विशेष महत्व इसलिए भी है कि नौ करोड़ रुपये की लागत से महाराष्ट्र मंडल का नया भवन बनने के बाद यह पहली एजीएम होगी, जिसे लेकर महाराष्ट्र मंडल की कार्यकारिणी सहित समस्त समितियों के पदाधिकारियों में भी खासा उत्साह है।

मंडल के सचिव चेतन गोविंद दंडवते के अनुसार साल 2010 में अजय काले ने महाराष्ट्र मंडल के अध्यक्ष का पद संभाला था और उसके बाद उनके नेतृत्व में 13वें साल रविवार को एजीएम होगी। इन 13 सालों में काले के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंडल के सदस्यों की संख्या 1800 से बढ़कर लगभग 4300 हो चुकी है। इस कालखंड में योग समिति, पर्यावरण समिति, खेल समिति, सांस्कृतिक समिति, कला एवं संस्कृति समिति, आध्यात्मिक सेवा समिति, वरिष्ठ जन सेवा समिति, स्वास्थ्य सेवा समिति, परिवार परामर्श समिति, स्वावलंबन समिति, युवा समिति, साहित्य समिति जैसी विभिन्न समितियों के माध्यम से जन सेवा के कार्यों को व्यवस्थित किया गया। साथ ही इनसे महाराष्ट्र मंडल के कार्यक्रमों को भी व्यवस्थित और अनुशासित करने में मदद मिली है।

दंडवते ने कहा कि इसके अलावा संत ज्ञानेश्वर स्कूल, शंकर नगर बाल वाचनालय एवं उद्यान, कामकाजी महिला वसति गृह और छात्रावास, दिव्यांग बालिका विकास गृह और मेस जैसे विभिन्न प्रकल्पों की गतिविधियों को भी इन 13 सालों में नई ऊंचाई मिली है। उन्होंने कहा कि इस समय वरिष्ठ जनों के 'डे केयर सेंटर' सहित मंडल की अनेक योजनाएं पाइप लाइन में है और बहुत जल्दी विभिन्न समितियों के प्रतिभाशाली सक्रिय कार्यकर्ताओं के दम पर उन्हें धरातल पर लाया जाएगा। जिसका लाभ महाराष्ट्र मंडल के सदस्यों समेत आम जनता को भी मिलेगा।