देश-विदेश

इंटरनेशनल रेफरी ने खोला बृजभूषण सिंह की बदनीयती का चिट्ठा... महिला पहलवानों के पक्ष में देंगे गवाही

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं। अपने आप को पाक साफ बताने वाले बृजभूषण सिंह की सच्चाई अब सबके सामने आने वाली है। महिला पहलवानों के आरोपों के बाद इंटरनेशनल रेसलिंग के रेफरी जगबीर सिंह ने बड़ा खुलासा किया है।

25 मार्च 2022 को सीनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप का ट्रायल हुआ था। ट्रायल खत्म होने के बाद जब फोटो सेशन हुआ तो इस दौरान एक महिला खिलाड़ी को बृजभूषण सिंह ने गलत तरीके से टच किया था। फिर महिला पहलवान दूर जाकर खड़ी हो गई। ‘इंडिया टीवी’ पर दिए एक इंटरव्यू के दौरान इंटरनेशनल रेसलिंग के रेफरी जगबीर सिंह फोटो सेशन की घटना के दौरान कुछ ही दूरी पर खड़े थे, उन्होंने महिला खिलाड़ी की बात का समर्थन किया है। 

‘पहले बृजभूषण की बगल में खड़ी थी महिला पहलवान’
रेफरी जगबीर सिंह ने बताया कि फोटो सेशन के दौरान पहले महिला पहलवान बृजभूषण सिंह के बगल में खड़ी थी, लेकिन अचानक से वो वहां से हटी, उस समय वो असहज दिखाई दे रही थी और कुछ प्रतिक्रिया भी दे रही थी। जगबीर सिंह ने कहा कि मैं लखनऊ और फुकेट दोनों जगह था, जहां बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों को असहज कर दिया।

‘महिला खिलाड़ियों को गलत जगह छुआ गया’
2013 की एक घटना का जिक्र करते हुए रेफरी जगबीर सिंह ने बताया कि थाइलैंड में जूनियर एशिया चैंपियनशिप हुई थी। वहां भी बृजभूषण शरण सिंह गए हुए थे। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों को कहा गया कि उन्हें भारतीय डिनर करवाया जाएगा। डिनर के समय बृजभूषण शरण सिंह और उनके साथी नशे में थे, जब वो खिलाड़ी डिनर के लिए वहां आई तो उनके साथ जहां नहीं छुना चाहिए था, वहां भी छुआ गया।   
 

 
7 महिला पहलवानों ने दर्ज करवाई थी शिकायत
आपको बता दें कि पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए है। फिलहाल केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद पहलवानों ने अपना आंदोलन 15 जून तक स्थगित कर रखा है। पहलवानों को आश्वासन मिला है कि 15 जून तक बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी।  

 

----------