देश-विदेश

देश के छठवें रोजगार मेले में और 70 हजार युवाओं को मिली नौकरी... पीएम मोदी ने जारी किया नियुक्ति पत्र... 10 लाख रोजगार देने का है लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 हजार युवाओं को नौकरी की सौगात दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार (13 जून) सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 70,000 नव नियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए हैं। इन युवाओं को सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियां दी गई हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ये रोजगार मेले एनडीए (NDA) और बीजेपी सरकार की नई पहचान बन गए हैं।

पीएम ने कहा, जो लोग इस समय सरकारी नौकरी में आ रहे हैं उनके लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। आपके सामने अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है। पीएम मोदी ने आगे कहा, मुद्रा योजना से करोड़ों युवाओं को मदद मिली है। स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसे अभियानों से युवाओं का सामर्थ्य और ज्यादा बढ़ा है। सरकार से मदद पाने वाले ये नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं।
 

पीएम ने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा, देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रमाण है। हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया। जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे। हमारी सरकार पारदर्शिता भी लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म किया है। 

----------