देश-विदेश

राजधानी से लेकर पूरे उत्तर भारत में थरथराई धरती... डर के मारे कांप उठे लोग... चीन और ​पाकिस्तान में भी दिखा असर

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मंगलवार (13 जून) को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई है। जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके चीन और पाकिस्तान तक महसूस किए गए हैं। शुरूआती जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र पाकिस्तान में हो सकता है। भारत, पाकिस्तान, चीन में भी भूकंप के झटके लगे हैं।
 
श्रीनगर के एक शख्स ने भूकंप के बारे में बताते हुए कहा कि आज जो जलजला आया, वो ज्यादा था। उन्होंने कहा कि बच्चे स्कूल में थे और काफी डर गए थे। पिछले कई महीने से लगातार भूकंप आ रहा है। EMSC के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया, "जम्मू-कश्मीर के डोडा में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके दोपहर लगभग डेढ़ बजे महसूस किये गए।" 
भूकंप के झटकों को महसूस करने वाले श्रीनगर के एक स्थानीय निवासी ने बताया, "भूकंप से स्कूली बच्चे डर गए। दुकानों में मौजूद लोग बाहर निकल आए। यह डरावना था। यह पिछले हफ्ते आए झटकों से ज्यादा तेज था..।" उन्‍होंने बताया कि पिछले हफ्ते भी यहां भूकंप आया था, लेकिन आज आए भूकंप से लोगों में खौफ देखने को मिला।  

 

----------