देश-विदेश

'अग्निवीरों' का पहला पासिंग आउट परेड संपन्न... अब देश की रक्षा के लिए किए जाएंगे तैनात... बिग्रेडियर ने कही यह बड़ी बात

युवाओं को देश की रक्षा के लिए तैयार करने भारत सरकार ने 'अग्निवीर योजना' को दो साल पहले लॉंच किया। तब इस योजना को लेकर कई तरह की बातें, विरोध और राजनीति भी हुई थी, लेकिन देश के युवाओं ने देश की रक्षा के लिए कदम आगे बढ़ाया और चयनित होने के बाद प्रशिक्षण सत्र भी पूरा कर लिया। 

दो सालों के लंबे प्रशिक्षण काल के दौरान देश के नवेले युवाओं को देश की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार करने के बाद आज उनका पहला पासिंग आउट परेड कराया गया, जिसके बाद इन युवाओं को देश के अलग—अलग हिस्सों में तैनात किया जाएगा। हैदराबाद के सिकंदराबाद आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स (AOC) केंद्र में 'अग्निवीर' के पहले बैच की पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ।
 
इन 'अग्निवीरों' के पासिंग आउट परेड के बाद बिग्रेडियर अजीत अशोक देशपांडे ने कहा कि पिछले 24 महिनों में अग्निवीरों के प्रशिक्षण के बाद आज उनकी पासिंग आउट परेड है। हमने पिछले 24 महिनों में सभी अग्निवीरों को हर स्थिति के लिए तैयार किया है। हमें पूरा विश्वास है कि जहां भी वे जाएंगे चाहे फिर वह पहाड़ हों, चीन की सरहद हो या राजस्थान के रेगिस्तान वे उत्कृष्ट काम करेंगे और देश का नाम रौशन करेंगे। 

 

----------