देश-विदेश

पीएम मोदी से​ मिलकर गदगद हुए एलन मस्क... मुलाकात और चर्चा के बाद कहा... मैं मोदी का फैन हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय राजकीय दौरे पर हैं। मंगलवार को न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी अगले कुछ दिनों के दौरान कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इनमें संयुक्त राष्ट्र में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम भी शामिल है। इस बीच ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने पीएम मोदी से मुलाकात की। एलन मस्क ने लोटे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में ठहरे पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारत आने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि वह अगले साल भारत दौरे पर आएंगे।
 
एलन मस्क ने खुद को मोदी का प्रशंसक बताते हुए कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि भारत में दुनिया के किस अन्य देश के मुकाबले अधिक संभावनाएं हैं। मैं कह सकता हूं कि पीएम मोदी भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं। उनका नजरिया नई कंपनियों को लेकर बहुत उदारवादी है। वह अपने देश में नई कंपनियों का दिल खोलकर स्वागत करना चाहते हैं। मैं मोदी का फैन हूं।
 
पीएम मोदी से मुलाकात के बारे में पूछने पर मस्क ने कहा कि मोदी को अपने देश की बहुत परवाह है। इसलिए वे भारत में निवेश को लेकर बहुत एक्टिव रहते हैं। हम भी भारत में निवेश की संभावनाएं तलाश रहे हैं। हम बस सही समय की तलाश कर रहे हैं। 

मस्क ने कहा कि वह ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा स्टारलिंक (Starlink) को भारत लाना चाहते हैं। इससे ग्रामीण इलाके के लोगों को मदद मिलेगी, जिनके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है। 

 

----------