मनोरंजन

रणबीर—दीपिका ने तलाक की गर्म अफवाहों पर... बर्थडे सेलिब्रेशन के साथ उड़ेला पानी

और भी

मैं स्वीकार करता हूं….हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं : मनोज मुंतशिर

और भी

‘मैं ताली बजाती नहीं, बजवाती हूं’... कहते हुए सिनेमाघरों में गुंजेगी... सुष्मिता सेन की आवाज

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की ट्रांसजेंडर के किरदार में आने वाली सीरीज ताली का मोशन पोस्टर जारी कर दिया गया है। इस पोस्टर में एक लाल रंग के बिंदी में सुष्मिता सेन का चेहरा उभरते हुए दिखाई देता है। इस सीरीज में सुष्मिता सेन कार्यकर्ता गौरी सावंत की भूमिका में नजर आएंगी। गौरी सावंत, जिनका जन्म गणेश के रूप में हुआ था, ने राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 2013 में दायर इस मामले में 2014 में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला आया, जिसमें ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को तीसरे दर्जे के रूप में मान्यता दी गई। 

और भी

नए अंदाज में आने वाला है KBC का 15 वां सीजन... अमिताभ बच्चन ने दिए संकेत... प्रोमो लॉंच

प्रोमो बेहद दमदार है। अमिताभ ने अपनी शानदार आवाज में एक कविता पढ़ी है। इस कविता के जरिए उन्होंने नए भारत की झलक दिखाई है। लेटेस्ट प्रोमो में अमिताभ कहते है, भारत ने परिवर्तन को पूरी तरह से अपनाया है। एक ऐसा बदलाव जो विकास को बढ़ावा देता है, एक बदलाव जिसने हमारी मानसिकता को फिर से बदल दिया है और एक बदलाव जो नई आकांक्षाओं को प्रेरित करता है। भारत में बड़ी शान से, बड़े ज्ञान से, देखो सब कुछ बदल रहा है और इस परिवर्तन को देश का सबसे बड़ा गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति प्रतिबिंबित करता है। 

हालांकि मेकर्स ने अभी तक ये नहीं बताया है कि ये शो सोनी टीवी पर कब से एयर होने वाला है। ना ही इस बात का जिक्र किया है कि इस बार इसकी प्राइज मनी कितनी होगी या थीम क्या रखी जाएगी, लेकिन बदलाव का जिक्र जरूर कर दिया है। लेकिन फैंस को पूरा यकीन है कि इस बार भी कौन बनेगा करोड़पति उनकी उम्मीदों पर खरा जरूर उतरेगा।

  

और भी

बड़े पर्दे पर नजर आएगा छत्तीसगढ़ का लाल आतंक... निर्माता विपुल शाह बना रहे 'बस्तर'... अगले साल होगी रिलीज

उल्लेखनीय है कि, बस्तर क्षेत्र अरसे से नक्सलवाद का दंश झेल रहा है। स्थानीय नेताओं से लेकर सुरक्षा में तैनात जवानों पर आए दिन अटैक होते रहते हैं। विपुल अमृतलाल शाह अपनी फिल्मोग्राफी के लिए जाने जाते हैं। अब तक उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में आंखें, हॉलीडे, फोर्स, कमांडो, वक्त, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, “द केरल स्टोरी” जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। 

और भी

रेखा को फिल्मों में ब्रेक देने वाले... फिल्म निर्माता का निधन... माया नगरी में शोक की लहर

और भी

150 साल जीने की थी चाहत... पर 50 पूरे होते ही दुनिया को कह दिया अलविदा... लेकिन याद किए जाएंगे बरसों

और भी

बदल दिए गए 'आदिपुरूष' के विवादित डायलॉग... बाप की जगह अब सुनाई देगा यह शब्द

और भी

सिने जगत की खूबसूरत अदाकारा 'काजल'... 'सिंघम' और 'मगधीरा' की अभिनेत्री... आज मना रही अपना 38 वां जन्मदिन

और भी

'आदिपुरुष' के बदले जाएंगे डायलॉग्स... राइटर और निर्माता ने किया ऐलान... अगले सप्ताह संशोधित स्वरूप में आएगी यह फिल्म

'आदिपुरुष' के एक डायलॉग पर बहुत लोगों ने आपत्ति जताई है। ये डायलॉग है- 'तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की और जलेगी भी तेरे बाप की।' इस डायलॉग के बारे में मनोज ने कहा था कि, 'साढ़े सात हजार वर्ष पहले रामायण लिखी गई थी, तो अभी चार-साढ़े चार सौ साल पहले बाबा तुलसीदास ने अवधी में क्यों लिखी?' मनोज ने कहा था कि हर रामायण सुनाने वाले का मिशन उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना होता है इसीलिए, समसामयिक भाषा में बात की जाती है। आज का यूथ राम को जाने और रामायण से रिलेट कर सके इसलिए उन्होंने ऐसी भाषा डायलॉग में जानबूझकर इस्तेमाल की।

हालांकि, इस सफाई के लिए भी लोगों ने मनोज को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था। 'आदिपुरुष' से लोगों की नाराजगी लगातार नजर आती रही। आखिरकार, भावनाओं को देखते हुए मेकर्स ने डायलॉग बदलने का फैसला लिया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि नए डायलॉग्स के साथ 'आदिपुरुष' देखने वाले दर्शकों का क्या रिएक्शन आता है।  

और भी

पीएम मोदी रथयात्रा, योग दिवस पर बोले... तो आपातकाल को किया याद... सुनिए प्रधानमंत्री की 'मन की बात'

साथियो, भारतीय परंपरा और संस्कृति से जुड़े उत्सव की चर्चा करते हुए, मैं, देश के राजभवनों में हुए दिलचस्प आयोजनों का भी जरुर उल्लेख करूँगा। अब देश में राजभवनों की पहचान, सामाजिक और विकास कार्यों से होने लगी है। आज, हमारे राजभवन, टी.बी. मुक्त भारत अभियान के, प्राकृतिक खेती से जुड़े अभियान के, ध्वजवाहक बन रहे हैं। बीते समय में गुजरात हो, गोवा हो, तेलंगाना हो, महाराष्ट्र हो, सिक्किम हो, इनके स्थापना दिवस को, अलग-अलग राजभवनों ने जिस उत्साह के साथ celebrate किया, वह अपने आप में एक मिसाल है। यह एक बेहतरीन पहल है जो ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को सशक्त बनाती है।

साथियो, भारत लोकतंत्र की जननी है, Mother of Democracy है। हम, अपने लोकतांत्रिक आदर्शों को सर्वोपरि मानते हैं, अपने संविधान को सर्वोपरि मानते हैं, इसलिए, हम 25 जून को भी कभी भुला नहीं सकते। यह वही दिन है जब हमारे देश पर emergency थोपी गई थी। यह भारत के इतिहास का काला दौर था। लाखों लोगों ने emergency का पूरी ताकत से विरोध किया था। लोकतंत्र के समर्थकों पर उस दौरान इतना अत्याचार किया गया, इतनी यातनाएं दी गईं कि आज भी, मन, सिहर उठता है। इन अत्याचारों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा दी गई सजाओं पर बहुत सी पुस्तकें लिखी गई हैं। मुझे भी ‘संघर्ष में गुजरात’ नाम से एक किताब लिखने का उस समय मौका मिला था। कुछ दिनों पहले ही emergency पर लिखी एक और किताब मेरे सामने आई जिसका शीर्षक है – Torture of Political Prisoners in India. Emergency के दौरान छपी इस पुस्तक में वर्णन किया गया है, कि कैसे, उस समय की सरकार, लोकतंत्र के रखवालों से क्रूरतम व्यवहार कर रही थी। इस किताब में ढ़ेर सारी case studies हैं, बहुत सारे चित्र हैं। मैं चाहूँगा कि, आज, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो, देश की आजादी को खतरे में डालने वाले ऐसे अपराधों का भी जरुर अवलोकन करें। इससे आज की युवा पीढ़ी को लोकतंत्र के मायने और उसकी अहमियत समझने में और ज्यादा आसानी होगी। 

और भी

'आदिपुरुष' को लेकर भड़के 'राम'... कहा, आस्था के साथ नहीं होना चाहिए खिलवाड़... आधुनिकता के अंश नहीं श्रीराम और हुनमान

और भी

अभिनेत्री अमीषा पटेल को मिली जमानत... धारा 420 के तहत चल रहा है मामला... 21 जून को फिर होगी पेशी

और भी

54 में भी 34 के क्यों लगते हैं अभिनेता मनोज बाजपेयी... 14 सालों बाद खोला अपना राज... युवा रहने का रामबाण उपाय

और भी

पिज्जा के एक टुकड़े की कीमत... सिर्फ 4 करोड़ रुपया...! जिसे खाया इस शख्स ने

और भी

दामाद है वो पाकिस्तान का, उसे टीका लगाओ...वरना... डॉयलाग के साथ 'गदर—2' का टीजर लॉंच

अच्छे रिस्पॉन्स की उम्मीद
ज़ी स्टूडियो के सीईओ, शारिक पटेल ने कहा, 'गदर: एक प्रेम कथा को फिर से रिलीज़ करने के लिए हमें जो रिस्पॉन्स मिला है, उससे हम अभिभूत हैं, यह साबित करता है कि कैसे गदर सिर्फ जनता के लिए एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक इमोशन बन गया है। हमने फैंस के लिए एक स्पेशल गिफ्ट के रूप में ‘गदर 2’ का टीज़र लॉन्च करने का फैसला किया और टीज़र को 3 दिन बाद डिजिटल रूप से लॉन्च करने की हमारी रणनीति थी, हमें उम्मीद है कि फैंस हमें गदर 2 पर भी उसी तरह प्यार और समर्थन देंगे जैसा उन्होंने गदर: एक प्रेम कथा को दिया था।”

तारा, सकीना और जीते फिर दिल जीतने आ गए वापस
डायरेक्टर अनिल शर्मा ने कहा, ‘गदर 2 का टीज़र ऑडियंस को यह हिंट देने के लिए था कि तारा, सकीना और जीते एक बार फिर दिल जीतने के लिए वापस आ गए हैं। हमने सोचा कि फिल्म की लीगेसी को 22 साल बाद भी जीवित रखने के लिए अपने फैंस को धन्यवाद देने का यह सबसे अच्छा तरीका है।"

तारा और सकीना का खुले दिल से होगा स्वागत 
एक्टर सनी देओल ने कहा, “गदर 2 अपने आइकॉनिक पहले भाग की लीगेसी को आगे बढ़ा रही है। भारत की सबसे फेवरेट फैमिली फिल्मों में से एक को वापस लाने में सक्षम होना एक आशीर्वाद है। उम्मीद है कि दुनिया तारा और सकीना का फिर से खुले दिल से स्वागत करेगी।

तारा और सकीना की कहानी में एक नया चैप्टर शुरू
एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने कहा, "गदर: एक प्रेम कथा मेरे बर्थडे पर फिर से रिलीज़ हुई और मेरा सबसे बड़ा गिफ्ट वह प्यार था जो हमें अपने फैंस से मिला। हमने महसूस किया कि फिल्म दर्शकों के दिलों में कितनी मजबूती से बसी है। गदर 2 का टीज़र तारा और सकीना की कहानी में एक नया चैप्टर शुरू करता है और हमें उम्मीद है कि हम एक बार फिर अपने फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। बता दें कि फिल्म  'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
और भी

सिने जगत के मशहूर एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा... एक हफ्ते बाद आ रहा था जन्मदिन... टीवी शो में भी था बड़ा नाम

और भी

जूनियर एनटीआर के लीड रोल में होंगी प्रियंका चोपड़ा..? इंडिया—पाक वॉर बेस्ड होगी फिल्म... प्रशांत नील करेंगे डायरेक्ट!

और भी

Join Whatsapp Group