मनोरंजन

बड़े पर्दे पर नजर आएगा छत्तीसगढ़ का लाल आतंक... निर्माता विपुल शाह बना रहे 'बस्तर'... अगले साल होगी रिलीज

उल्लेखनीय है कि, बस्तर क्षेत्र अरसे से नक्सलवाद का दंश झेल रहा है। स्थानीय नेताओं से लेकर सुरक्षा में तैनात जवानों पर आए दिन अटैक होते रहते हैं। विपुल अमृतलाल शाह अपनी फिल्मोग्राफी के लिए जाने जाते हैं। अब तक उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में आंखें, हॉलीडे, फोर्स, कमांडो, वक्त, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, “द केरल स्टोरी” जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। 

और भी

रेखा को फिल्मों में ब्रेक देने वाले... फिल्म निर्माता का निधन... माया नगरी में शोक की लहर

और भी

150 साल जीने की थी चाहत... पर 50 पूरे होते ही दुनिया को कह दिया अलविदा... लेकिन याद किए जाएंगे बरसों

और भी

बदल दिए गए 'आदिपुरूष' के विवादित डायलॉग... बाप की जगह अब सुनाई देगा यह शब्द

और भी

सिने जगत की खूबसूरत अदाकारा 'काजल'... 'सिंघम' और 'मगधीरा' की अभिनेत्री... आज मना रही अपना 38 वां जन्मदिन

और भी

'आदिपुरुष' के बदले जाएंगे डायलॉग्स... राइटर और निर्माता ने किया ऐलान... अगले सप्ताह संशोधित स्वरूप में आएगी यह फिल्म

'आदिपुरुष' के एक डायलॉग पर बहुत लोगों ने आपत्ति जताई है। ये डायलॉग है- 'तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की और जलेगी भी तेरे बाप की।' इस डायलॉग के बारे में मनोज ने कहा था कि, 'साढ़े सात हजार वर्ष पहले रामायण लिखी गई थी, तो अभी चार-साढ़े चार सौ साल पहले बाबा तुलसीदास ने अवधी में क्यों लिखी?' मनोज ने कहा था कि हर रामायण सुनाने वाले का मिशन उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना होता है इसीलिए, समसामयिक भाषा में बात की जाती है। आज का यूथ राम को जाने और रामायण से रिलेट कर सके इसलिए उन्होंने ऐसी भाषा डायलॉग में जानबूझकर इस्तेमाल की।

हालांकि, इस सफाई के लिए भी लोगों ने मनोज को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था। 'आदिपुरुष' से लोगों की नाराजगी लगातार नजर आती रही। आखिरकार, भावनाओं को देखते हुए मेकर्स ने डायलॉग बदलने का फैसला लिया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि नए डायलॉग्स के साथ 'आदिपुरुष' देखने वाले दर्शकों का क्या रिएक्शन आता है।  

और भी

पीएम मोदी रथयात्रा, योग दिवस पर बोले... तो आपातकाल को किया याद... सुनिए प्रधानमंत्री की 'मन की बात'

साथियो, भारतीय परंपरा और संस्कृति से जुड़े उत्सव की चर्चा करते हुए, मैं, देश के राजभवनों में हुए दिलचस्प आयोजनों का भी जरुर उल्लेख करूँगा। अब देश में राजभवनों की पहचान, सामाजिक और विकास कार्यों से होने लगी है। आज, हमारे राजभवन, टी.बी. मुक्त भारत अभियान के, प्राकृतिक खेती से जुड़े अभियान के, ध्वजवाहक बन रहे हैं। बीते समय में गुजरात हो, गोवा हो, तेलंगाना हो, महाराष्ट्र हो, सिक्किम हो, इनके स्थापना दिवस को, अलग-अलग राजभवनों ने जिस उत्साह के साथ celebrate किया, वह अपने आप में एक मिसाल है। यह एक बेहतरीन पहल है जो ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को सशक्त बनाती है।

साथियो, भारत लोकतंत्र की जननी है, Mother of Democracy है। हम, अपने लोकतांत्रिक आदर्शों को सर्वोपरि मानते हैं, अपने संविधान को सर्वोपरि मानते हैं, इसलिए, हम 25 जून को भी कभी भुला नहीं सकते। यह वही दिन है जब हमारे देश पर emergency थोपी गई थी। यह भारत के इतिहास का काला दौर था। लाखों लोगों ने emergency का पूरी ताकत से विरोध किया था। लोकतंत्र के समर्थकों पर उस दौरान इतना अत्याचार किया गया, इतनी यातनाएं दी गईं कि आज भी, मन, सिहर उठता है। इन अत्याचारों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा दी गई सजाओं पर बहुत सी पुस्तकें लिखी गई हैं। मुझे भी ‘संघर्ष में गुजरात’ नाम से एक किताब लिखने का उस समय मौका मिला था। कुछ दिनों पहले ही emergency पर लिखी एक और किताब मेरे सामने आई जिसका शीर्षक है – Torture of Political Prisoners in India. Emergency के दौरान छपी इस पुस्तक में वर्णन किया गया है, कि कैसे, उस समय की सरकार, लोकतंत्र के रखवालों से क्रूरतम व्यवहार कर रही थी। इस किताब में ढ़ेर सारी case studies हैं, बहुत सारे चित्र हैं। मैं चाहूँगा कि, आज, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो, देश की आजादी को खतरे में डालने वाले ऐसे अपराधों का भी जरुर अवलोकन करें। इससे आज की युवा पीढ़ी को लोकतंत्र के मायने और उसकी अहमियत समझने में और ज्यादा आसानी होगी। 

और भी

'आदिपुरुष' को लेकर भड़के 'राम'... कहा, आस्था के साथ नहीं होना चाहिए खिलवाड़... आधुनिकता के अंश नहीं श्रीराम और हुनमान

और भी

अभिनेत्री अमीषा पटेल को मिली जमानत... धारा 420 के तहत चल रहा है मामला... 21 जून को फिर होगी पेशी

और भी

54 में भी 34 के क्यों लगते हैं अभिनेता मनोज बाजपेयी... 14 सालों बाद खोला अपना राज... युवा रहने का रामबाण उपाय

और भी

पिज्जा के एक टुकड़े की कीमत... सिर्फ 4 करोड़ रुपया...! जिसे खाया इस शख्स ने

और भी

दामाद है वो पाकिस्तान का, उसे टीका लगाओ...वरना... डॉयलाग के साथ 'गदर—2' का टीजर लॉंच

अच्छे रिस्पॉन्स की उम्मीद
ज़ी स्टूडियो के सीईओ, शारिक पटेल ने कहा, 'गदर: एक प्रेम कथा को फिर से रिलीज़ करने के लिए हमें जो रिस्पॉन्स मिला है, उससे हम अभिभूत हैं, यह साबित करता है कि कैसे गदर सिर्फ जनता के लिए एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक इमोशन बन गया है। हमने फैंस के लिए एक स्पेशल गिफ्ट के रूप में ‘गदर 2’ का टीज़र लॉन्च करने का फैसला किया और टीज़र को 3 दिन बाद डिजिटल रूप से लॉन्च करने की हमारी रणनीति थी, हमें उम्मीद है कि फैंस हमें गदर 2 पर भी उसी तरह प्यार और समर्थन देंगे जैसा उन्होंने गदर: एक प्रेम कथा को दिया था।”

तारा, सकीना और जीते फिर दिल जीतने आ गए वापस
डायरेक्टर अनिल शर्मा ने कहा, ‘गदर 2 का टीज़र ऑडियंस को यह हिंट देने के लिए था कि तारा, सकीना और जीते एक बार फिर दिल जीतने के लिए वापस आ गए हैं। हमने सोचा कि फिल्म की लीगेसी को 22 साल बाद भी जीवित रखने के लिए अपने फैंस को धन्यवाद देने का यह सबसे अच्छा तरीका है।"

तारा और सकीना का खुले दिल से होगा स्वागत 
एक्टर सनी देओल ने कहा, “गदर 2 अपने आइकॉनिक पहले भाग की लीगेसी को आगे बढ़ा रही है। भारत की सबसे फेवरेट फैमिली फिल्मों में से एक को वापस लाने में सक्षम होना एक आशीर्वाद है। उम्मीद है कि दुनिया तारा और सकीना का फिर से खुले दिल से स्वागत करेगी।

तारा और सकीना की कहानी में एक नया चैप्टर शुरू
एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने कहा, "गदर: एक प्रेम कथा मेरे बर्थडे पर फिर से रिलीज़ हुई और मेरा सबसे बड़ा गिफ्ट वह प्यार था जो हमें अपने फैंस से मिला। हमने महसूस किया कि फिल्म दर्शकों के दिलों में कितनी मजबूती से बसी है। गदर 2 का टीज़र तारा और सकीना की कहानी में एक नया चैप्टर शुरू करता है और हमें उम्मीद है कि हम एक बार फिर अपने फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। बता दें कि फिल्म  'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
और भी

सिने जगत के मशहूर एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा... एक हफ्ते बाद आ रहा था जन्मदिन... टीवी शो में भी था बड़ा नाम

और भी

जूनियर एनटीआर के लीड रोल में होंगी प्रियंका चोपड़ा..? इंडिया—पाक वॉर बेस्ड होगी फिल्म... प्रशांत नील करेंगे डायरेक्ट!

और भी

बाहुबली ने कहा 'तिरुपति में करूंगा शादी'... प्रशंसकों में खुशी की लहर... हर साल दो फिल्में करने का भी किया वादा

और भी

सिने जगत से फिर आई बुरी खबर... चर्चित हास्‍य अभिनेता की कार एक्सीडेंट में मौत... इंडस्ट्री में शोक की लहर

 

और भी

मामा शकुनि ने दुनिया को कहा अलविदा... सप्ताहभर पहले बिगड़ी थी तबीयत... अर्जुन बोले, हमेशा रहूंगा शुक्रगुजार

और भी

अमिताभ—जया की हो गई 'गोल्डन जुबली'... बेटा और बेटी के साथ... प्रशंसकों ने लुटाया जमकर प्यार

 

अभिषेक और श्वेता ने पेरेंट्स को ऐसे दी थी बधाई
वहीं अमिताभ और जया के इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अपने पेरेंट्स की 50वीं सालगिरह पर उन्हें खास अंदाज में बधाई दी थी। अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अमिताभ और जया की अनदेखी पुरानी तस्वीरें शेयर की थी। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा था- 'शादी की 50वीं सालगिरह मुबारक हो मां और पा!' 

और भी

Join Whatsapp Group