रायपुर

मतदाता जागरूकता रैलीः शंकर नगर से रविवि तक ट्रैफिक का रहेगा दबाव.. वैकल्पिक रास्ते का करें प्रयोग

रायपुर। रविवार, 21 अप्रैल यानी आज की शाम आज घर से बाहर निकलने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर खास आपके लिए है। यूं तो हर रविवार  को शहर में यातायात का दबाव बढ़ जाता है, लेकिन आज शाम शंकर नगर स्थित बीटीआई ग्राउंड से 200 कारों की मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी। जो मुख्य मार्ग से होते हुए रविवि परिसर तक पहुंचेगी। इस दौरान यातायात रोका नहीं जाएगा, लेकिन ट्रैफिक का दबाव अधिक रहेगा।

रायपुर के यातायात प्रभारी गुरजीत सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर शाम 5 बजे BTI ग्राउण्ड से मतदाता जागरूकता के लिए 200 कारों की रैली निकलेगी। जो शंकर नगर चौक, भगतसिंग चौक,  कलेक्टोरेट चौक, जयस्तंभ चौक, आमापारा चौक, आश्रम तिराहा, अनुपम गार्डन, NIT के सामने से होते हुए यूनिवर्सिटी गेट- साइंस कॉलेज ग्राउण्ड तक जाएगी।  इस दौरान यातायात नहीं रोका जाएगा परंतु जीई रोड में यातायात का दबाव बढ़ने के कारण तेलीबांधा से यूनिवर्सिटी की ओर यातायात धीमा रहेगा। आपात स्थिति में वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकते है ।

रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के निर्देशानुसार स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत 21 अप्रैल को कार रैली का आयोजन किया गया है। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए आकर्षण पुरस्कार निर्धारित किया गया है। पुरस्कार के लिए प्रतिभागियों को अपने कार में आकर्षण साज सज्जा करना होगा साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए स्लोगन और  संदेश चस्पा करने होंगे। 

इसमें प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपये और तृतीय पुरस्कार 5 हजार 100 रुपये रखा गया है। इसके अलावा सांत्वना पुरस्कार के तहत दस प्रतिभागियों को 2 हजार 100 रुपये से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही लकी ड्राइवर, लकी गाड़ी, लकी गाड़ी नंबर को भी पुरस्कृत किया जायेगा। इसके लिए अब टल 200 से अधिक प्रतिभागियों ने करा चुके हैं।